logo

फोटो शूट के जुनून में लड़की ने शादी को समझा खेल, सुहागरात पर दूल्हे के पैरों तले खिसकी जमीन

dulhan4.jpg

द फॉलोअप डेस्क
यूपी के अमरोहा से शादी का एक बेहद अजीब मामला सामने निकलकर आ रहा है। यहां दुल्हन ने केवल फोटो शूट कराने के लिए महज 12 दिन के अंदर शादी कर ली। सुहागरात के दिन दूल्हन ने दूल्हे के सारे अरमानों पर पानी फेर दिया। उसने घूंघट उठाने पर दूल्हे को जो बताया, उसे सुनकर दूल्हे के पैरों तले की जमीन खिसक गई। लड़की ने इस हरकत से न केवल अपने परिवार की इज्जत को दांव पर लगाया बल्कि दूल्हे और उसके परिवार की इज्जत भी मिट्टी में मिला दी।

क्या है पूरी बात
दरअसल, इस मामले में अमरोहा की रहने वाली एक युवती को दुल्हन की तरह तैयार होने और उस साज-सज्जा में फोटो शूट कराने का ऐसा जुनून चढ़ा कि उसने शादी को ही खेल समझ लिया। युवती के कहने पर परिवार ने उसके लिए अच्छा लड़का ढूंढ़ा और अपनी क्षमता के मुताबिक धूमधाम व अच्छे से शादी कराई। युवती ने भी खुशी-खुशी निकाह किया और विदाई तक कई तस्वीरें खिंचवाई। लेकिन सुहागरात के दिन उसने शौहर को बताया कि उसने शादी केवल खुद को दुल्हन के तौर पर देखने के लिए की थी।

लड़की को फोटो खिंचवाने का चढ़ा जुनून
इस मामले को लेकर बताया गया कि लड़की को फोटो खिंचवाने का ऐसा जुनून चढ़ा, जिसका पता उसके घर वालों को भी नहीं पता चल पाया। लड़की की जिद करने पर परिजनों ने जल्दी-जल्दी उसकी शादी करीब 12 दिन पहले शहर के ही रहने वाले एक युवक के साथ करवा दी। निकाह में लड़की वालों ने दहेज का सामान भी दिया था, साथ ही बैंक्वेट हॉल में रिश्तेदारों और परिचितों को बड़ी दावत भी दी थी। लेकिन बेटी के दिमाग में चल रही खुराफात से पिता और पूरा परिवार अनजान था। लड़की के दिमाग में केवल खुद को दुल्हन के जोड़े में सजा-धजा देखने और विदाई का फोटो शूट कराने का जुनून सवार था। युवती ने इसी शौक को पूरा करने के लिए शादी कराने की जिद की।

युवती किसी और से करती है प्यार
युवती विदाई के बाद सुर्ख जोड़े में जेवरों से लदे जब ससुराल पहुंची तब तक उसके फोटो शूट का शौक पूरा हो चुका था। ऐसे में जब रात को शौहर ने दुल्हन का घूंघट उठाने की कोशिश की, तो उसने शौहर से साफ कह दिया कि उसका प्यार कोई और है। उसने शादी महज खुद को दुल्हन के रूप में देखने और फोटो शूट कराने के लिए की थी। 
सुहागरात के दिन दुल्हन के मुंह से यह बात सुनकर दूल्हे के पांव की जमीन खिसक गई। जब दोनों में विवाद बढ़ा तब परिजन भी नए जोड़े के कमरे में पहुंच गए। इसके बाद दुल्हन ने साफ कह दिया कि उसे फौरन तलाक चाहिए। इस घटना के बाद पंचायत बुलाई गई।

48 घंटे में हुआ तलाक
पंचायत में यह परिणाम निकलकर आया कि 48 घंटे के अंदर शादी टूट गई। दहेज के सामान साथ दुल्हन को उसके घर वापस भेजा गया। काजी के साथ हुए राय-मशवरे के बाद दोनों का तलाक हुआ। इस घटना में मेहर अदा करने के बाद बदनामी और रिश्तेदारों के सवालों से तंग दूल्हा शहर छोड़कर दिल्ली चला गया।
 

Tags - Divorce in 48 hours Passion of Photo shoot National News National News Update